Sattamataka143 – Sattaking143 guessing Matka Result

Sattamataka143 : Mumabai Chart, Kalyan Panel Chart, Jodi Fix, Fix Fix Fix Wapaka Matka, Rajdhani Night Chart यह नाम आपने कहीं ना कहीं सुना ही होगा आज हम बात करने जा रहे हैं भारत में खूब चर्चित Sattamataka143 के बारे में.

अगर एक नजरिए से देखा जाए तो Satta Matka एक तरह से जुआ होता है. इसको जुआ का राजा भी कहा जाता है. क्योंकि इसको काफी समय पहले से खेला जा रहा है. हालांकि इसको बड़े पैमाने पर खेला जाता था और आज भी भारत में काफी चर्चित हुई है.

देखा जाए तो भारत में किसी भी प्रकार का जुआ गैरकानूनी माना जाता है. लेकिन इसके बावजूद भी Satta Matka भारत में बड़े तौर पर खेला जाता है. इसको कानूनी नजरों से बचकर ज्यादातर खेला जाता है.

click here to visitSattamataka143

सट्टा मटका में काफी रिस्क भी रहता है. लेकिन अब जीते हैं तो काफी फायदा भी होता है. जिसके कारण ज्यादातर लोग इसको खेलना काफी हद तक पसंद करते हैं.

Satta Matka Website : ऑनलाइन पर अगर आप देखा जाए तो काफी सारी Satta Matka Website भी मिल जाएगी. लोग अब Satta Matka Online के तौर पर खेलते हैं. इसमें सभी प्रकार के नंबरों का खेल होता है.

आपको किसी भी नंबर को पसंद करना है और उस पर पैसे लगाने होते हैं. जिससे आप अगर जीते हो तो आपको पैसे उसके नियमानुसार मिलते हैं.

 

Sattamataka143 Guessing – Sattaking 143 guessing All Chart 

 

काफी ऐसी वेबसाइट भी है जो इस अंको का अध्ययन भी करती है. और काफी अच्छा मुनाफा भी कमाती है. Sattaking 143 guessing ऐसी वेबसाइट है जो इस अध्ययन से काफी लोगों को उस अंक का अध्ययन करके सब लोगों में देती है जो कि वह आसानी से जीत सकते हैं.

पर हमारी माने तो यह निश्चित रूप से किस्मत का खेल है. अगर आपकी किस्मत अच्छी रहती है और आपका नंबर ड्रॉ होता है तो आपको इसमें बड़ा मुनाफा होता है. मगर आपको इसके लिए अंको का अध्ययन करना बेहद आवश्यक हो जाता है.

आपको ऑनलाइन पर काफी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी जो गेम से पहले Sattamataka143 Guessing करने में माहिर होती है. अगर आप Sattamataka143 Guessing के बारे में जानते हो तो आप ऐसी वेबसाइट पर विजिट भी कर सकते हो.

यहां पर लोग रिजल्ट के पहले कुछ अंकों का अध्ययन करके गेसिंग भी करते हैं. Sattamataka143 वेबसाइट पर जाकर अंको का अध्ययन किया हुआ है वहां पर देख सकते हो.

लोग यहां पर अलग-अलग Satta Matka Result से पहले अंको को बताते हैं. जिसको आप देख सकते हो और उसके बाद रिजल्ट को भी देख सकते हो.

यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार के सट्टा मटका के रिजल्ट से पहले अंको को पब्लिश किया जाता है. उस अंको को आप देख सकते हो और अनुमान भी वहां पर लगा सकते हो.

 

Satta Matka Result 

 

ऐसी काफी सारी Online Website है जहा पर से आप इस तरह की Satta Matka Result भी देख सकते हो. आप वहां से Time Bazar, Milan Day, Rajdhani Day, Kalyan Milan Night, Rajdhani Night, Kalyan NIght के रिजल्ट भी आप वहां पर देख सकते हो.

रिजल्ट का अलग-अलग टाइम होता है. जिसका टाइम वहां पर आपको मिल जाता है. उसके बाद आपको अगर Guessing Ank (Number) को जानना है तो आप उस वेबसाइट के जरिए रिजल्ट से पहले भी जान सकते हैं.

इस तरह की वेबसाइट पर आपको काफी सारी अलग-अलग डिटेल भी लिखी जाती है. जिसे आप पढ़ सकते हो और उसके नियम जान भी सकते हो.

यहां पर काफी सारे ऐसे लोग भी होते हैं जो अपने तरीके से अंको का अध्ययन करते हैं. उसके बाद वहां पर शेयर भी करते हैं. अगर आपकी अंको का अध्ययन अच्छी तरीके से कर सकते हो तो आप भी वहां पर पोस्ट सबमिट कर सकते हो.

यहां पर आपको अध्ययन के बाद अलग-अलग सट्टा मटका के रिजल्ट को दिखाया जाएगा. वहां पर आप उसके बाद रिजल्ट भी देख सकते हो.

 

Satta Matka History – (Sattamataka143)

 

अगर इसकी बात की जाए तो Satta Matka की शुरुआत भारत में आजादी से पहले हुई थी. जो कि आजादी से पहले Satta Matka पारंपरिक तरीके से खेला जाता था.

हमें नाम से ही पता लग जाता है कि इसमें कोई मटके का खेल होगा. इसको पहले मटके के अंदर चिट्ठी निकाली जाती थी और Draw किया जाता था.

टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव के साथ काफी हद तक इसमें बदलाव आ चुका है. इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बढ़ते समय के साथ सट्टा मटका को अभी ऑनलाइन भी खेला जाता है.

इससे पहले कि अगर हम बात करें तो पहले मटके के अंदर चिट्ठी का प्रयोग करते थे इसी कारण से इसको सट्टा मटका कहा जाता है. अब इसको टेक्नोलॉजी के साथ नए तरीके से खेला जा रहा है. Satta Matka को काफी सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन के जरिए ऑनलाइन खेला जाता है.

इसको खेलने के लिए आपको सबसे पहले कोई भी नंबर चुनना होता है और उस पर पैसा लगाना होता है. अगर आपका नंबर लग जाता है तो आपको काफी बड़ी रकम जीत सकते हो. भारत में देखा जाए तो यह बिल्कुल ही गैरकानूनी है. मगर फिर भी कई बड़े पैमाने पर इसका बिजनेस होता है.

 

Satta Matka क्या है?

 

इसको किस्मत का गेम भी माना जाता है. अगर आप पढ़ते हो तो आप अपना पैसा गवा देते हो. अगर कोई व्यक्ति आंकड़ों का अच्छी तरह से अध्ययन करता है और पता लगा सकता है कि कौन सा अंक आगे जो होने वाला है, और उसकी किस्मत अच्छी होती है तो इसमें बड़ी रकम हासिल भी कर सकते हो.

 

Satta Matka की शरुआत 

 

भारत में सट्टा मटका गैरकानूनी होने के बावजूद भी सट्टा मटका गेम आज भी चलता है. लेकिन Kalyan Matka और Worli Satta Matka Worli सबसे ज्यादा फेमस है.

ऐसा माना जाता है कि वरलीमटका की शुरुआत  कल्याणजी भगत ने 1962 ने की थी. जो कि वह गुजरात के किसान थे. समय के साथ चलता Satta Matka के थोड़े नियमों में कुछ बदलाव के कारण New Worli Matka की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने की थी.

सट्टा मटका केवल हफ्ते में 5 दिन ही चलता है. सोमवार शुक्रवार के बीच ही Worli Matka game खेले जाती है. ऐसा माना जाता है कि इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आसपास ही है.

Disclaimer 

Moralhindistory.com का उद्देश्य सिर्फ जानकारी प्रदान करना है. हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको खबरों से अपडेट रखना है. हम किसी भी तरह का सट्टा और जुआ जैसे गैरकानूनी गतिविधियों का प्रोत्साहन नहीं करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *