Satta matka Tips – satta-matka.com Tricks hindi mai

Satta matka Tips : हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे वेबसाइट पर. आज हम बात करने वाले हैं भारत में खूब चर्चित सट्टा मटका (Satta Matka) के बारे में. अगर देखा जाए तो सट्टा मटका एक तरह से जुआ होता है. इसको जुआ का राजा भी कहा जाता है, क्योंकि इसको काफी समय से पहले भी बड़े पैमाने पर खेला जाता था और आज भी भारत में काफी चर्चित भी है. देखा जाए तो भारत में किसी भी प्रकार का जुआ गैरकानूनी माना जाता है लेकिन इसके बावजूद भी सट्टा मटका भारत में (Satta Matka In India) खूब खेला जाता है. इसको कानूनी नजरों से बचकर ज्यादातर खेला जाता है. इसमें काफी रिस्क भी होता है, लेकिन अगर आप जीतते हो तो फायदा भी काफी होता है, जिसके कारण ज्यादातर लोग सट्टा मटका खेलना (satta-matka.com) काफी पसंद करते हैं.

 

Satta Matka Tips Kya Hai?

 

अगर देखा जाए तो ऐसे सट्टा मटका की शुरुआत भारत में आजादी से पहले हुई थी, जोकि आजादी से पहले सट्टा मटका पारंपरिक तरीके से खेला जाता था जिसमें मटके के अंदर चिट्ठी निकाली जाती थी और ड्रॉ किया जाता था. टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव के कारण समय अनुसार सट्टा मटका को अभी ऑनलाइन (Satta Matka Online) भी खेला जाता है, मगर पहले इस तरह से नहीं खेला जाता था. पहले मटके के अंदर चिट्ठी का प्रयोग करते थे इसी कारण से इसको सट्टा मटका का जाता है.

click here >>Sattamataka 143 guessing<<

अब यह पुराना तरीका नए तरीके से खेला जा रहा है. सट्टा मटका को काफी सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन के जरिए ऑनलाइन खेला जाता है. इसमें आपको सबसे पहले कोई भी नंबर चुनना होता है और उस पर पैसा लगाना होता है अगर आपका नंबर लग जाता है तो आप काफी बड़ी रकम जीत सकते हो. भारत में देखा जाए तो यह बिल्कुल भी गैरकानूनी है मगर कई बड़े पैमाने पर इस का बिजनेस होता है.

 

Bolly4u – Download Latest Movies, Bollywood, South Hindi Dubbed Movies

 

सट्टे मटके को किस्मत का गेम भी माना जाता है, अगर आप हारते हो तो आप अपना पैसा गवा देते हो अगर कोई व्यक्ति आंकड़ों का अच्छी तरह से अध्ययन करते हैं तो वह नंबर का पता लगा सकता है, अगर कोई भी व्यक्ति की किस्मत भी अच्छी होती है तो इसमें बड़ी रकम हासिल कर सकता है. कोई भी खिलाड़ी को निश्चित रूप से उसके पक्ष में किस्मत की आवश्यकता होती है लेकिन यह भाग्य नहीं है कि एक खिलाड़ी को सट्टा मटका में बड़ा मुनाफा जीता दे इसके लिए आदमी को अपने दिमाग की बराबर आवश्यकता होती है.

 

भारत में सट्टा मटका गैरकानूनी (Satta Matka Illigal) होने के बावजूद भी सट्टा मटका गेम (Satta Matka Game) आज भी चलता हे लेकिन कल्याण और वर्ली में सट्टा मटका वर्ली (Worli Satta Matka) सबसे ज्यादा फेमस है. माना जाता है कि वर्ली मटका की शुरुआत कल्याणजी भगत ने 1962 में की थी जो कि वह एक गुजरात के एक किसान थे. समय के साथ-साथ सट्टा मटका के थोड़े नियमों में कुछ बदलाव के कारण न्यू वर्ली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने की थी. सट्टा मटका केवल हफ्ते में 5 दिन ही चलता है. सोमवार शुक्रवार के बीच ही वर्ली मटका में गेम खेली जाती है. ऐसा माना जाता है कि इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आस पास ही है इस खेल में कई अलग-अलग टर्म का भी इस्तेमाल किया जाता है जो आप नीचे दिए गए टेबल में पढ़ सकते हैं.

 

Satta Term Hindi

 

1)मटका -इसका मतलब मिट्टी के मटके से होता है जिसमें पुराने समय में पर्चियां डाली जाती थी

2)सिंगल – 0-9 के बीच की कोई भी संख्या

3)जोड़ी/पेयर -00-99 के बीच की कोई भी संंख्या

4)पत्ती/पन्ना – तीन नंबरों की संख्या

5)ओपन रिजल्ट/क्लोज रिजल्ट -मटका जुएं का नतीजा

6)बेरिज –जोड़ी के कुल जमा के अंतिम अंक

 

Mobile phone Kaise work karta hai? मोबाईल फोन कैसे काम करता है?

 

देखा जाए तो सट्टा मटका खेलने के लिए दिमाग की जरूरत होती है वैसे मैं काफी सारी ऐसी वेबसाइट और एप्लीकेशन भी है जो सट्टा मटका खेलने के लिए टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी देती है और जिसमें रिजल्ट लाइव दिखाया जाता है. इसके अलावा ऐसी वेबसाइट है जो सट्टा मटका का रिजल्ट (Result Of Satta Matka) का पहले आंकलन और अध्ययन करती है जिससे वह सट्टा मटका से जुड़े नंबर्स बताए जाते हैं. जो जीतने के लिए बेहद जरूरी होते हैं. सट्टा मटका के वेबसाइट (Satta Matka Website) पर सट्टा मटका रिजल्ट लाइव दिखाया जाता है. हालांकि अगर आप इस वेबसाइट पर विजिट करोगे तो सारी डिटेल आपको सट्टा मटका के वेबसाइट पर मिल जाती है कि कौन सा कितने टाइम पर खेला जाएगा और कब तक खेला जाएगा और उसका रिजल्ट कब तक का मिल जाएगा वह सारी जानकारी वेबसाइट पर दी जाती है.

 

Satta Mataka Tips And Tricks सट्टा मटका टिप्स एंड ट्रिक

 

सट्टा मटका खेलने के लिए आपको काफी सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन हम मिल जाएगी जो सट्टा मटका के गेम से पहले वह अध्ययन के बाद अनुमान लगाती है. आपको सोशल मीडिया के कई सारी वेबसाइट पर Satta Matka Tips के पेज भी मिल जाएंगे. इंटरनेट पर आपको सट्टा मटका टिप्स 2019 के लेकर काफी सारी वेबसाइट भी मिल जाएगी. आप गूगल पर सर्च भी कर सकते हो. सट्टा मटका के वेबसाइट से जुड़ी काफी सारी जानकारी और ट्रिक्स आपको इस वेबसाइट पर मिल जाती है. इस तरह की वेबसाइट पर आपको अलग-अलग गेम की अलग-अलग टिप्स एंड ट्रिक्स दी जाती है.

 

आपको काफी सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी जिसमें आप जाकर अपना आईडी भी बना सकते हो और वह अनुमान करके आपको नंबर भी देते हैं और सटीक अनुमान का भी दावा करते हैं मगर ऐसा होता नहीं है जिसके वजह से आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. सट्टा मटका में आप खुद के अध्ययन से भी जानकारी हासिल कर सकते हो मगर सट्टा मटका एक गैर कानूनी खेल माना जाता है यह खेल लोगों को अमीर बनने के साथ-साथ कंगाल भी बना देता है.

 

Disclaimer

 

हमारी वेबसाइट Moral Hindi Story द्वारा दी गई जानकारी का उद्देश्य सिर्फ आपको खबरों से अपडेट रखना है हम किसी भी तरह का सट्टा और जुआ जैसी गैर कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहन नहीं करते.

2 thoughts on “Satta matka Tips – satta-matka.com Tricks hindi mai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *