Deepika Padukone – New Upcoming Movies, Photos, Videos, Biography

Bollywood Actress Deepika Padukone के बारे में आजकल कौन नहीं जानता है. सभी ने उसका नाम तो सुना ही होगा. साथ ही उसके काफी सारी हिट फिल्में भी देखी होगी. वह लगातार Latest Hit Film देती जा रही है.

Ranveer Singh के साथ काफी सारी उसने हिट फिल्में दी है. Deepika Pdukone Movies आप सभी लोगों ने देखी होगी. आज हम Deepika Padukone की Biography बताने वाले है. जिसको आप पूरा पढ़े ताकि आप उसके बारे में काफी कुछ जान सके.

Deepika Padukone एक Indian Film Actress है. जो कि Bollywood’s Highest Paid Actress में से एक मानी जाती है.

 

Deepika Padukone’s Early Life And Modelling Career 

 

Birthday And Family 

दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 में Denmark को Copenhagen मैं हुआ था. पिता का नाम है प्रकाश पादुकोण जो एक Legendary Badminton Player है. भारत का नाम इन्होंने बहुत ही अच्छा रोशन किया बैडमिंटन के क्षेत्र में. माता का नाम है उज्जवला. जो कि एक ट्रैवल एजेंट है. दीपिका पादुकोण की छोटी बहन का नाम है अनीशा जो कि एक गोल्फर है.

दीपिका के परिवार में स्पोर्ट्स को पहले से ही काफी सारी अहमियत दी गई है, वही कारण से दीपिका की छोटी बहन गोल्फर बनी है.

Deepika’s Early Life

जब दीपिका पादुकोण 1 साल की थी तब उनका परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था. दीपिका पादुकोण ने बेंगलुरु के Sophia High School से अपनी पढ़ाई की. बाद में Mount Carmel Collage से पढ़ाई की. उसके बाद उसने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी बैचलर ऑफ आर्ट्स डिग्री के लिए अप्लाई किया था वह भी सोशियोलॉजी में. बाद में उसने इस प्लान को ब्लॉक किया अपने मॉडल कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए.

Modelling Career

सन 2004 में दीपिका पादुकोण एक बहुत ही जबरदस्त मॉडल बनकर उभर आई थी, और सन 2005 में दीपिका पादुकोण को Model Of The Year का भी अवार्ड मिला था.

2006 में आया Kingfisher Calendar. जिसकी वजह से दीपिका की शोहरत और भी बढ़ गई. 21 साल की उम्र में दीपिका मुंबई आ गई. म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया के म्यूजिक वीडियो में यह नजर आई और दीपिका पादुकोण का खूब नाम हुआ. दीपिका पादुकोण ने तब सोचा कि बतौर अभिनेत्री अब वह परिपक्व नहीं है. तब इन्होंने अनुपम खेर की अकैडमी में दीपिका पादुकोण ने एडमिशन लिया और साथ ही मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने इन्होंने नोटिस किया और मन बना लिया अपनी फिल्म में रोल देने के लिए.

 

Bollywood Debut Of Deepika And First Breakthrough In Movie

 

बात की जाए अगर एक्टिंग की तो दीपिका पादुकोण ने शुरुआत की Kannada Movie Aishwariya से और उसके बाद सन् 2007 में फराह खान ने दीपिका को कास्ट किया Bollywood Movie Om Shanti Om के लिए. जिस फिल्म में उसके साथ थे Superstar Shahrukh khan.

दीपिका पादुकोण एक्टिंग के साथ-साथ डांस को भी बहुत हद तक पसंद भी करती है. दीपिका पादुकोण को इसके लिए Best Female Debut Award के लिए नवाजा गया था.

जिसके बाद दीपिका पादुकोण ने फिल्म Chandani Chowk To China में भी Akshay Kumar के साथ काम किया. मगर यह बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. जिसके बाद Deepika Padukone ने Saif Ali Khan के साथ Love Aaj kal में भी काम किया जिसमें दीपिका पादुकोण को काफी अच्छा फेम मिला.

दीपिका पादुकोण की कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई, जैसे कि Farhan Akhtar Starr Kartik Calling Kartik, lafange parinde. ब्रेक के बाद यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कर नहीं पाई.

सन 2010 में दीपिका पादुकोण ने Khele Hum Ji Jaan Se Movie में काफी अच्छा किरदार निभाया. इसकी परफॉर्मेंस की खूब तारीफ की गई मगर यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.सन 2011 में दीपिका पादुकोण ने एक Item Number Song को करती हुई नजर आई. FIlm Dum Maro Dum में इन्होंने आइटम नंबर सोंग पर अपना डांस का जलवा दिखाया.

जिसके बाद दीपिका पादुकोण कुछ हटके फिल्मों में भी काम किया, जैसे कि Arakshan, Desi Boys फिल्म के प्रमोशन काफी जबरदस्त रहे मगर यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई.

काफी मेहनत के बावजूद अभी भी दीपिका पादुकोण अपना खास जलवा नहीं दिखा पा रही थी. अभी भी वह टॉप पर नहीं पहुंच पाई थी.

Deepika’s Breakthrough

सन 2012 में आई Movie Cocktail जिसमें दीपिका पादुकोण फिर एक बार सैफ अली खान के साथ नजर आई. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही. उसके बाद Yah Javani hai Deevani और शाहरुख खान के साथ Chennai Express में भी दीपिका हीरोइन रही. प्रमोशन काफी किया गया और बॉक्स ऑफिस पर इन्होंने रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

चेन्नई एक्सप्रेस के बाद आई Movie Ramleela में Ranveer Singh के साथ इसकी केमिस्ट्री बहुत जमी. संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया और बॉक्स ऑफिस पर भी इसका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा.

हाल में दीपिका पादुकोण Bollywood’s Top Paid Actress में से एक है. Deepika Padukone हर तरह का किरदार बखूबी निभाती है. उसने बॉलीवुड में काफी तरह के किरदार भी निभाया हुए हैं. चाहे वह ट्रेडिशनल में हो या फिर छोटे कपड़ों में हो. दीपिका पादुकोण उन एक्ट्रेस में से एक है जो Modern Roll के साथ-साथ Traditional Look में भी नजर आती है.

 

Personal Life And Relationship Of Deepika Padukone

 

दीपिका पादुकोण की अगर पर्सनल लाइफ की बात की तो उसकी फैमिली के साथ उसका काफी अच्छा Bonding रहा है. वह अक्सर अपना Hometown Bangalore विजिट करती रहती है.

दीपिका पादुकोण अकेले ही प्रभादेवी मुंबई में रहती है. वह कहती है कि वह अपने फैमिली को बहुत ही मिस करती है पर वह अपने आप को लकी भी मानती है क्योंकि वह अपनी लाइफ अपने तरीके से जीभी रही है.

Deepika Padukone Relationship

सन 2008 में आई Movie Bachana E Hasino me दीपिका पादुकोण ने अपना रोमांटिक रिलेशनशिप अपने को स्टार Ranveer Kapoor के साथ शुरू किया. जिसके नाम का टैटू उसने गले पर भी बनवाया था.जिसके बाद इन दोनों का ब्रेकअप भी हुआ और 2010 में फिल्म में काम करते हुए यह जवानी है दीवानी में उन दोनों की फ्रेंडशिप वापिस से बनी.

जिसके बाद Movie Ramleela में काम करते हुए 2017 में अपने को स्टार Ranveer singh के साथ वह रिलेशनशिप में आई. November 2018 में इन दोनों कपल ने ट्रेडिशनल तरीके से Konkani और Sindhi Ceremonies से Lake Como, Italy मैं शादी की.

 

Off-Screen work

 

दीपिका पादुकोण ने एक्टिंग के साथ अपने कुछ ऑपिनियंस भी लिखे हुए हैं. जो वह Mussel And Fitness Magazine के साथ इंवॉल्व भी है. दीपिका पादुकोण चैरिटेबल ऑर्गेनाइजेशंस को भी सपोर्ट करती है और स्टेज परफॉर्मेंस भी करती है.

दीपिका पादुकोण को 2009 में हिंदुस्तान टाइम्स के द्वारा हायर किया गया था उसके वीकली कॉलम के लिए. जिसमें उसके Lifestyle Section के बारे में जानकारी के देने के लिए. जिसके चलते वह अपने फैंस के साथ इंटरेक्ट हो सके और अपनी Personnel Detail भी उसके साथ शेयर कर सके.

इसके अलावा दीपिका पादुकोण ने ओपनिंग सेरेमनी, थर्ड सीजन ऑफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पार्ट लिया था. 3 साल के बाद दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और पिटबुल के साथ आईपीएल-6 ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया.

 

Deepika Padukone upcoming Movie List With Release Date

 

अगर दीपिका की आने वाली फिल्मो की बात की जाये तो निचे दी गई हुयी मूवी की लिस्ट दी है जिसमे हमें दीपिका नजर आएंगी.

1) Chhapaak (2020)

2)83 (2020)

3)Rana ( Not Finalized)

4)Sahir Ludhiyanvi Biopic ( Not Finalized)

5)Sapana Didi ( Not Finalized)

हमारा यह आर्टिकल  जो दीपिका पादुकोण की Biogarphy के बारे में है आगरा आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आये तो आप हमें कमेंट करके भी बता सकते है और अगर आप किसी दूसरे के बारे में जानकारी चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट Moral Hindi Story भी विजिट कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *